Header Ads

11 March 2023 : आज का राशिफल (Today's Horoscope)

11 March 2023  aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac-
Aaj ka Rashifal

 11 March 2023 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। वहीं यदि व्रत और त्योहारों की बात करें तो आज संकष्टी चतुर्थी है। इसके अलावा आज के दिन चंद्रमा तुला राशि में रहेगा। जिसकी वजह से आज के दिन कुछ राशियों के जातको के लिए आज का दिन कुछ शुभ और कुछ राशियों के लिए अशुभ रह सकता है। इसलिए आपको आज अपने दिन के बारे में अवश्य जान लेना चाहिए तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं आज का राशिफल।

11 मार्च 2023 का पंचांग

• नक्षत्र : स्वाती

• योग :  व्याघात

• करण : बालव

• सूर्योदय: 06:36

• सूर्यास्त : 6:27

🐏11 मार्च  2023 मेष राशिफल

आज का दिन कष्ट वाला रहेगा घरेलु कलह के कारण दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी असंयमित खान पान के कारण सेहत खराब हो सकती है वाणी में तीखापन कार्य क्षेत्र पर नुक्सान कराएगा पारिवारिक वातावरण भी व्यवहार शून्यता के कारण बिगडेगा व्यवसायी लोग अधिक व्यस्तता के कारण लापरवाही से कार्य करेंगे लेकिन धन की आमद होने से आर्थिक रूप से निराश नहीं होंगे.

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – मजेंटा

🐂11 मार्च  2023 वृषभ राशिफल

आज के दिन परिस्थितियों में थोड़ा सुधार रहेगा नौकरी व्यवसाय सम्बंधित कार्यो के प्रति अधिक गंभीर रहेंगे अधूरे कार्यो को आज पहले पूर्ण करेंगे बाद में ही अन्य कार्य आरम्भ करेंगे भावुकता आज अधिक रहेगी जिससे मामूली बातों को प्रतिष्ठा से जोड़ेने पर मन दुःख के प्रसंग बनेंगे धार्मिक यात्रा के प्रसंग बनेंगे परन्तु यथा संभव निरस्त करें.

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – पीला

👫11 मार्च  2023 मिथुन राशिफल

आज के दिन आपकी राशि से चतुर्थ चंद्र सम्बन्धो अथवा आर्थिक मामलो में अवश्य हानि कराएगा प्रत्येक कार्यो को करने से पहके भली भांति जांच परख लें छोटी सी गलती भी बड़ी हानि करा सकती है व्यवसायी वर्ग को नए कार्यानुबंध मिल सकते है इनसे भविष्य में लाभ भी निश्चित होगा कार्य क्षेत्र पर किसी की दखलंदाजी के कारण वैर विरोध बढेगा आज आप अपने काम से काम रखे बिना मांगे सलाह ना दें.

शुभ अंक – 20

शुभ रंग – आसमानी

🦀8 मार्च  2023 कर्क राशिफल

आज के दिन आप अधिक व्यस्त रहेंगे व्यवसाय एवं घर के कार्य एक साथ आने से थोड़ी परेशानी रहेगी फिर भी तालमेल बैठा लेंगे व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा के कारण बौद्धिक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा लेकिन परिणाम आपकी आशा के अनुरूप ही रहेगा आज दिनचर्या में कुछ परिवर्तन भी करना पड़ेगा असुविधा होने पर भी सामाजिक संबंधों में निकटता आएगी. 

 शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का गुलाबी

🐅11 मार्च  2023 सिंह राशिफल

आज के दिन आप आत्मनिर्भर होकर कोई भी कार्य नहीं कर पाएंगे अधिकांश कार्यो में किसी की सहायता की आवश्यकता पड़ेगी परन्तु कार्यो में मार्गदर्शन के बाद भी सफलता आज संदिग्ध ही रहेगी स्वार्थी मनोवृति रहेगी जिस वजह से आलोचना भी हो सकती है  पारिवारिक वातावरण से असंतोष रहेगा परिजनों का व्यवहार अनापेक्षित रहने से मानसिक रूप से अशान्त रहेंगे दिखा सेहत में अकस्मात गिरावट आएगी.

शुभ अंक – 10

शुभ रंग – चॉकलेट

🙍‍♀️11 मार्च  2023 कन्या राशिफल

आज आपको घर की अपेक्षा सामाजिक कार्य अधिक प्रभावित करेंगे कार्य व्यवसाय में दिन भर की मेहनत का फल विलम्ब से मिलेगा धन लाभ अवश्य होगा धार्मिक कार्यो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे खर्च भी सीमा से अधिक करेंगे जिससे आर्थिक कठिनाइया उपस्थित होंगी.

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – टरक्वाइश

⚖️11 मार्च  2023 तुला राशिफल

आज के दिन आपकी सोची योजनाएं असफल होने की संभावना है कार्यो में पहले सफलता मिलती नजर आएगी लेकिन अंत समय में कोई व्यवधान आएगा धन सम्बंधित व्यवहारों में आज स्पष्टता रखें आज आर्थिक विषयो को लेकर किसी से विवाद ना हो ध्यान रहे असंयमित दिनचर्या का सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है भोजन एवं आराम में लापरवाही न करें.

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – रोज़ी ब्राउन

⚖️11 मार्च  2023 वृश्चिक राशिफल

आज का दिन मान-सम्मान दिलाने वाला रहेगा लेकिन अहम् की भावना भी अधिक रहेगी आसपड़ोसी आज आपके किसी महत्त्वपूर्ण कार्य में सहयोगी भूमिका निभायेंगे व्यवसायियो को व्यवसाय में प्रारंभिक निराशा के बाद आकस्मिक उछाल आने से धन की आमद निश्चित होगी परिवार में किसी रिश्तेदार की वजह से भ्रामक स्थिति बन सकती है गलतफहमियों को मिल बैठ कर दूर करें.

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – हल्का हरा

🏹11 मार्च  2023 धनु राशिफल

आज के दिन आपके अंदर परोपकार की भावना रहेगी लेकिन सामजिक व्यवहारों के प्रति नीरसता दिखायेगे आस पास की घटनाओं को जानते हुए भी अनदेखा करेंगे यह मनोवृति मानसिक रूप से शांत रखेगी लेकिन व्यवहारिकता में कमी का कारण भी बन सकती है। व्यवसाय में आज आकस्मिक लाभ के योग भी बन रहे है आध्यात्म में निष्ठां होने पर भी रूचि कम ही रहेगी. पं.संजय शास्त्री

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – लाल

🐊11 मार्च  2023 मकर राशिफल

आज के दिन आप धार्मिक गतिविधियों में अधिक सक्रियता दिखाएंगे तंत्र मंत्र एवं गुड़ विषयो के नए अनुभव मिलेंगे परिस्थितयां प्रतिकूल रहने के कारण इससे मानसिक शांति अवश्य मिलेगी कार्य क्षेत्र पर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा हानि हो सकती है आज आपको आवश्यकता पड़ने पर सहयोग नहीं मिल सकेगा जिससे कार्य अधूरे रह सकते है आकस्मिक क्रोध आस-पास का वातावरण अशान्त बनायेगा.

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – नीला

🍯11 मार्च  2023 कुंभ राशिफल

आज के दिन आपके सभी कार्य आशा के विपरीत रहने वाले है स्वास्थ्य भी अचानक बिगड़ने से कार्य करने में असहजता होगी आज लाभ पाने में विघ्न अधिक रहेंगे क्रोध भी स्वभावानुसार अधिक रहेगा परन्तु स्थिति को भांप कर नियंत्रण में रखेंगे पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करने में असहजता अनुभव करेंगे.

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – रोज़ी ब्राउन

🐟11 मार्च  2023 मीन राशिफल

आज के दिन आप यात्रा की योजना बनाएंगे परन्तु अंत समय में निर्णय की स्थिति के कारण स्थगित करनी पड़ सकती है नौकरी व्यवसाय में परिश्रम के बाद स्थित पूर्णतः आपके नियंत्रण में रहेगी नए कार्य का आरम्भ भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा धर्म कर्म के प्रति अरुचि आएगी। महिलाओं के लिए आज मौन साधन उपयुक्त रहेगा.

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – कॉफी

कोई टिप्पणी नहीं

If you have and doubts. Please Let Me Know

Blogger द्वारा संचालित.