Header Ads

शुक्र का धनु राशि में गोचर,इन आठ राशियों के जातको को मिलेगा जबरदस्त लाभ

शुक्र का धनु राशि में गोचर




शुक्र ग्रह 4 जनवरी 2021 को मंगल की वृश्चिक राशि को छोड़कर देवगुरू बृहस्पति की धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। 4 जनवरी 2021 को शुक्र का यह गोचर सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर होगा। जिसके बाद शुक्र देव 28 जनवरी 2021 तक धनु राशि में ही रहेंगे और इसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के इस राशि परिवर्तन का आप पर क्या रहने वाला है असर आइए जानते हैं राशि के अनुसार सभी 12 राशियों के जातको का हाल।

 मेष राशि 

मेष राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर नवम भाव में होने जा रहा है। शुक्र के नवम भाव में गोचर करने के कारण इस समय में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। वहीं इस समय में आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। इस समय में आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। वहीं आपके छोटे भाई बहनों के लिए भी शुक्र का यह गोचर काफी लाभदायक हैं। इस समय में आपके छोटे भाई बहन भौतिक सुख सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।इस समय में जीवनसाथी के साथ रिश्तों  में मधुरता आएगी।परिवार के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा।धनलाभ के लिए किए गए प्रयास भी इस समय में सफल होंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर अष्टम भाव में हो रहा है। शुक्र के अष्टम भाव में गोचर करने के कारण आपको इस समय में अपने स्वास्थय का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। इस समय में आपको सर्दी या जुकाम जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। वहीं इस समय में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।यदि आपने किसी को कोई उधार दे रखा है तो आपको आपका वह उधार मिल सकता है। वहीं इस समय में आपको अपने ससुराल पक्ष से भी किसी तरह का कोई लाभ प्राप्त हो सकता है।परिवार के लोगों के साथ भी आपका इस समय में अच्छा सामंज्य स्थापित होगा। 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर सातवें भाव होने जा रहा है। शुक्र के इस गोचर के कारण आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लेकिन इस समय में आपको अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। क्योंकि इस अवधि में आपके जीवनसाथी को कोई छोटी मोटी बीमारी हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो इस समय में आपका विवाह हो सकता है। वहीं इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में हैं उनके प्रेम जीवन में मधुरता आएगी और यदि आप अपने लवर से विवाह करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी शुभ है। 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर छठे भाव में हो रहा है। शुक्र के छठे भाव में गोचर होने के कारण आपको इस समय में अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। यदि आप कोई  प्रॉपर्टी खरीदना या बेचना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ नहीं है। वहीं इस समय में आपको अपनी माता जी की सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। इस समय में आपके खर्च बढ़ सकते हैं। आप इस समय में अपनी भौतिक सुख सुविधाओं को बढ़ाने की ओर अपना धन खर्च कर सकते हैं। जिसके लिए आप कर्ज भी ले सकते हैं। लेकिन आपका इस समय में कर्ज लेना ठीक नहीं है नहीं तो आपको आने वाले समय में धन की कमीं का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर पंचम भाव में होने जा रहा है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो शुक्र का यह गोचर आपके लिए काफी शुभ है। इस समय में आप और आपके प्रेमी के बीच में नजदीकियां बढ़ेंगी और आप एक दूसरे को समझेंगे। वहीं इस राशि के विवाहित लोगों का भी अपने जीवनसाथी का भरपूर प्यार और साथ इस समय में मिलेगा। इस समय में आपको कई प्रकार के लाभ भी हो सकते हैं। आपकी कोई इच्छा भी इस समय में पूरी हो सकती है। आप अपनी मेहनत से आपने लाभों को बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। जिसमें आप सफल भी रहेंगे।

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातको के लिए शुक्र का  गोचर चतुर्थ भाव में हो रहा है। शुक्र के इस भाव में गोचर के कारण न केवल आपके पारिवारिक सुखों में बल्कि भौतिक सुखों में भी वृद्धि होगी। यदि आप भूमि,भवन या वाहन आदि लेना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी शुभ है। इस राशि के जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनका इस समय में प्रमोशन हो सकता है। इस समय में आपके द्वारा किए गए कार्यों को आपके उच्च अधिकारियों के द्वारा सरहाया जाएगा। इस समय में आपको मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। आपका आर्थिक पक्ष इस समय में काफी मजबूत रहेगा। इस समय में आप परिवार की खुशियों पर पूरा ध्यान देंगे।

तुला राशि 

तुला राशि के जातको के लिए शुक्र का गोचर तीसरे भाव में हो रहा है। तीसरे भाव में शुक्र का गोचर होने के कारण इस समय में आपको कोई छोटी मोटी यात्रा भी हो सकती है। आपकी यह यात्रा धार्मिक भी हो सकती है।वहीं इस समय में आपकी भाषा शैली से अन्य लोग काफी प्रभावित होंगे। आप इस समय में अपने सभी कामों को अपने पराक्रम के साथ अपनी भाषा शैली से पूर्ण कर पाएंगे।वहीं इस समय में आपका भाग्य भी आपका पूरा साथ देगा। छोटे भाई बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। लेकिन इस समय में आपको अपने स्वास्थय और ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को लेकर सतर्क रहना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर दूसरे भाव में हो रहा है। शुक्र के इस भाव में गोचर करने के कारण आपकी वाणी में मधुरता आएगी। इसके साथ ही आपको इस समय में धनलाभ भी हो सकता है। लेकिन आपका यह धन भौतिक सुख सुविधाओं और परिवार पर भी खर्च हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी शुभ है। इस समय में आपको ससुराल पक्ष से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।वहीं इस राशि के जो जातक विवाह करना चाहते हैं उनके लिए भी यह समय काफी शुभ है।

धनु राशि

धनु राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर लग्न भाव में हो रहा है। लग्न में शुक्र का गोचर होने के कारण इस समय में आप काफी शौकिन मिजाज हो सकते हैं। आप इस समय में अच्छे वस्त्र और भौतिक सुख सुविधाओं के प्रति प्रयासरत रहेंगे। इस समय में आपके वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। यदि आपका जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह इस समय में समाप्त हो जाएगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको इस समय में आपके व्यापार में लाभ प्राप्त हो सकता है। आप यदि साझेदारी में व्यापार करते हैं तो इस समय में आपके अपने बिजनेस पार्टनर के साथ भी संबंध मधुर होंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर बारहवें में होने जा रहा है। बारहवें भाव में शुक्र का गोचर होने के कारण इस समय में आपके खर्चों में वृद्धि होगी। इसलिए आपको इस समय पर सोच समझकर ही धन खर्च करना चाहिए। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो इस समय में आपका खर्चा अपने प्रेमी के ऊपर हो सकता है। वहीं यदि आप काम के सिलसिले में या फिर पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी शुभ है। यदि आप विवाहित हैं तो इस समय में आपके वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। लेकिन स्वास्थय की ओर से यह समय आपके लिए काफी शुभ है। आपको इस समय में अपनी किसी बीमारी छुटकारा मिल सकता है। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातको के लिए शुक्र का यह गोचर ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है। ग्यारहवें भाव  में शुक्र का गोचर होने के कारण आपको कई प्रकार के लाभ प्रा्प्त हो सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो इस समय में आपकी सैलरी बढ़ सकती हैं। वहीं इस समय में आपको अपने छोटे भाई बहनों से भी लाभ प्राप्त हो सकता है। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में उनके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लेकिन इस राशि के विद्यार्थियों का ध्यान इस समय में अपनी पढ़ाई से भटक सकता है। इसलिए इस राशि के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए। आपको इस समय में जमींन जायदाद के मामलों में भी लाभ प्राप्त हो सकता है।

मीन राशि 

मीन राशि के जातको के लिए शुक्र का गोचर दशम भाव में हो रहा है।दशम भाव में शुक्र का गोचर होने के कारण आपको अपनी नौकरी में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।वहीं इस समय में आपको किसी काम को पूरा करने में अधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी। शुक्र के गोचर के कारण इस समय में आपके मानहानि का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको इस समय में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। प्रॉपर्टी संबंधी कोई कार्य भी आपको इस समय में बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।वहीं इस समय में आपको अपने माता पिता की सेहत को लेकर भी सतर्क रहना चाहिए।


कोई टिप्पणी नहीं

If you have and doubts. Please Let Me Know

Blogger द्वारा संचालित.