Header Ads

Jupiter Transit 2023 Effects: 22 अप्रैल को होगा गुरु का मेष राशि में गोचर, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर इसका प्रभाव

 

jupiter transit 2023 effects guru ka mesh rashi me gochar 2023 jupiter transit 2023 dates


Jupiter Transit 2023 Effects: बृहस्पति ग्रह जो सभी देवताओं के गुरु के रूप में जाने जाते हैं। वह 22 अप्रैल 2023 को प्रातः 3:33 बजे मीन राशि से निकलकर अपनी मित्र राशि मेष में गोचर करने जा रहे है। जिसके बाद गुरु 1 मई 2024 को दोपहर 1:50 तक इसी राशि में स्थित रहेंगे और फिर अपनी शत्रु राशि वृषभ में गोचर कर जाएंगे। लेकिन इस बार देवगुरु बृहस्पति का यह गोचर काफी खास है। क्योंकि इस बार बृहस्पति के साथ राहु भी मेष राशि में ही रहेंगे। जिसकी वजह से गुरु चांडाल योग का भी निर्माण होगा। जिसकी असर सभी 12 राशियों के जातको पर पड़ेगा तो बिना किसी देरी के चलिए जानते हैं गुरु के मेष राशि में गोचर करने पर कैसा पड़ेगा सभी 12 राशियों के जातको पर असर।  

गुरु गोचर 2023 मेष राशि (Jupiter Transit 2023 Aries)

मेष राशि के जातको के लिए गुरु नवम और द्वादश भाव का स्वामी है। मेष राशि गुरु की मित्र राशि है और इसलिए आपकी कुंडली में यह गोचर महत्वपूर्ण और विशेष रहेगा। गुरु का आपके पहले घर में गोचर आपको विभिन्न सकारात्मक लाभ देगा। इस बीच राहु और बृहस्पति की युति भी होगी और इनकी युति से आपको गुरु चांडाल दोष का प्रभाव देखने को मिलेगा। गुरु चांडाल दोष का प्रभाव विशेष रूप से मई से अगस्त के बीच में देखने को मिलेगा और आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। 

आपके काम की प्रगति में कुछ व्यवधान आ सकता है और इसके कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं और आपका मनोबल टूट सकता है। 22 अप्रैल को जब गुरु आपकी कुंडली में गोचर करेगा तब वहां राहु के अलावा सूर्य ग्रह भी मौजूद होगा। अत: इन ग्रहों की चाल के प्रभाव से आपको मानहानि और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आप सतर्क और सावधान रहेंगे तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

इसी बीच 30 अक्टूबर को राहु आपकी राशि से निकलकर आपके द्वादश भाव में गोचर करेगा; और तभी आपकी कुण्डली में बृहस्पति होगा; तो आपको अच्छे और शुभ प्रभाव प्राप्त होंगे। इस समय में मेष राशि के जातकों को संतान संबंधी सकारात्मक समाचार प्राप्त होंगे; वे अपनी पढ़ाई में सफल होंगे। प्रेम से जुड़े मामलों में उलझने के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। विवाह के शुभ योग बनेंगे; वैवाहिक जीवन की समस्याओं में कमी आएगी और भाग्य की कृपा से आपके सभी काम आगे बढ़ेंगे। आप एक विजेता होंगे और अपना जीवन समृद्धि और खुशी के साथ व्यतीत करेंगे।

गुरु गोचर 2023 वृषभ राशि (Jupiter Transit 2023 Taurus)

वृष राशि के जातकों के लिए गुरु अष्टम भाव और एकादश भाव का स्वामी है। वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय संभावित समस्याएं लेकर आ सकता है, क्योंकि बृहस्पति आपकी राशि के लिए उतना अनुकूल नहीं है। जब बृहस्पति अपनी ही राशि को छोड़कर आपके द्वादश भाव में प्रवेश करेगा; इस गोचर के कारण आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। अप्रैल में राहु, गुरु और सूर्य एक साथ आपके बारहवें भाव में विराजमान होंगे और इनके प्रभाव से आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ेंगी।

यदि आप उस समय अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल नहीं करते हैं तो आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है। इस समय के दौरान सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन की ओर वैध और कुशल तरीके से प्रगति कर रहे हैं। जो मूल निवासी कानून के खिलाफ काम कर रहे हैं या गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं उन्हें जेल के समय का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान कोई सकारात्मक घटना हो सकती है कि जो जातक नौकरी या व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है।

गुरु के इस गोचर से आपके घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार को लेकर आप चिंतित रहेंगे और विरोधियों के कारण आपकी परेशानियां बढ़ेंगी। हालांकि अन्य ग्रहों के प्रभाव के कारण आप उन पर काबू पा लेंगे, और आप किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से बाहर निकलने की इच्छाशक्ति रखेंगे। इस दौरान आपके मन में धार्मिक विचार अधिक आएंगे और आप धार्मिक कार्यों पर धन खर्च करेंगे। तीर्थ यात्रा के योग भी बनेंगे

गुरु गोचर 2023 मिथुन राशि (Jupiter Transit 2023 Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए बृहस्पति सप्तम भाव और दशम भाव के स्वामी है। गुरु आपकी राशि से आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। यह गुरु गोचर 2023 आपको कुछ मामलों में अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा और आपकी आर्थिक स्थिति के लिए यह मिश्रित परिणाम प्रदान करेगा। पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी और तभी आपकी आर्थिक इच्छाएं पूरी होंगी। करियर के क्षेत्र में बृहस्पति का गोचर आपको अपार सफलता प्रदान करेगा। 

इस गोचर की शुरुआत में आपको किसी वरिष्ठ अधिकारी से झगड़े की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए परिस्थिति आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है और सतर्क रहने से लाभ होगा। इसके बाद आपकी चिंताएं धीरे-धीरे कम होने लगेंगी और जातकों को अपने प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता का सामना करना पड़ेगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच समय अच्छा रहेगा और आप प्रेम विवाह की ओर बढ़ने के लिए भी उत्सुक हो सकते हैं। 

मिथुन राशि के जातकों को अपने वैवाहिक जीवन में कम समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और भागीदारों के बीच आकर्षण का स्तर बढ़ेगा। वे अपने रिश्ते की अहमियत को समझेंगे और आगे बढ़ेंगे और अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपनी भूमिका निभाएंगे। आप अपने भाई-बहनों की सहायता करते हुए दिखाई देंगे और आप धार्मिक और व्यावसायिक कार्यों से संबंधित छोटी दूरी की यात्राएं भी कर सकते हैं। आपको व्यापार में प्रगति का सामना करना पड़ेगा और आप कुछ खास लोगों के संपर्क में आएंगे और वे आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। छात्रों को अपनी पढ़ाई में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन फिर भी प्रगति होगी।

गुरु गोचर 2023 कर्क राशि (Jupiter Transit 2023 Cancer)

बृहस्पति आपके नवम भाव और छठे भाव के स्वामी है। कर्क राशि से दशम भाव में गुरु गोचर 2023 कार्यक्षेत्र में बड़े बदलाव लेकर आएगा। इस दौरान आप जिस बदलाव की लंबे समय से तलाश कर रहे थे, वह आपके रास्ते में आएगा। लेकिन आपको धैर्य भी रखना चाहिए। तुरंत बदलाव न करें और अगस्त 2023 के बाद आप अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। अगर आप कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें आपको कोई बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और कारोबार में बदलाव से आपको बड़ी सफलता मिलेगी। 

अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आपको कोई अच्छा अवसर प्राप्त होगा। इस अवसर के माध्यम से आप अपनी नौकरी बदल सकते हैं और अपने करियर में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। हालांकि अप्रैल से अगस्त के बीच गोचर की शुरुआत में आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको उन स्रोतों का भी पता नहीं चलेगा जिनसे आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। 

यह समय आपके लिए समृद्धि से भरा रहेगा। आपके परिवार में शांति और समृद्धि बनी रहेगी और आप अपने विरोधियों को भी चुनौती देंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी और आप अपने-अपने क्षेत्र में अग्रणी बनेंगे।

गुरु गोचर 2023 सिंह राशि (Jupiter Transit 2023 Leo)

सिंह राशि के जातको के लिए पंचम भाव और अष्टम भाव के स्वामी बृहस्पति है। 22 अप्रैल को गुरु सिंह राशि के नवम भाव में गोचर करेंगे। आपकी कुंडली के लिए गुरु पंचमेश और अष्टमेश के रूप में आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। जिसकी वजह से आपको धार्मिक और अधार्मिक कार्यों में सफलता प्रदान मिलेगी।वहीं अन्य क्षेत्रों में आपको छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप अपनी जन्मजात लड़ाई की भावना से सब कुछ हासिल कर लेंगे। आपका भाग्य तुरंत बदलेगा और आपको अच्छी तरक्की मिलेगी। 

आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है। इस दौरान लंबी दूरी की यात्रा और तीर्थ यात्रा के भी योग बन सकते हैं। अप्रैल से अगस्त के बीच लंबी दूरी की यात्रा न करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। उसके बाद आपकी यात्रा शुभ रहेगी। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी और आपको उनसे जान-पहचान का मौका मिलेगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपके नए बने अनुबंध आपका साथ देंगे। गुरु के इस गोचर से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आप सभी दिशाओं में मजबूत होंगे।

आपको अपने काम में भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपका प्रेम प्रस्फुटित होगा और संतान से संबंधित शुभ समाचार भी आपको प्राप्त होंगे। यदि आप उच्च अध्ययन में संलग्न होना चाहते हैं, तो यह गुरु गोचर 2023 आपको इष्टतम अवसर प्रदान करेगा। नवंबर और दिसंबर के महीने में आपको कोई बड़ा पुरस्कार या उच्च पद की प्राप्ति भी हो सकती है।

गुरु गोचर 2023 कन्या राशि (Jupiter Transit 2023 Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए यह गुरु गोचर 2023 उनके अष्टम भाव में होगा। बृहस्पति आपके चतुर्थ और सप्तम भाव के स्वामी हैं। आपके लिए यह गोचर उतना समृद्ध नहीं होगा और यह आपको सकारात्मक और नकारात्मक दोनों परिणाम दे सकता है। यदि आप धार्मिक जीवन जी रहे हैं और धार्मिक कार्यों और पूजा-पाठ में अपना मन लगाते हैं तो गुरु के इस गोचर के साथ आपकी जो भी इच्छाएं हैं,वे पूरी जाएंगी। यह आपको अपार सफलता भी प्रदान करेगा। 

आप आध्यात्मिकता के उच्च और समृद्ध स्तर भी प्राप्त करेंगे। आपको कुछ स्थितियों का सामना करना पड़ेगा और वे आपके दृष्टिकोण और आपके जीवन की दिशा को बदल सकती हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि यह गोचर आपके भौतिक जीवन के लिए अनुकूल नहीं रहेगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच चीजें स्थिर नहीं रहेंगी। यदि आपके और आपके साथी के बीच संकट और झगड़े की स्थिति उत्पन्न होती है, तो यह स्थिति बढ़ सकती है और ससुराल वालों को भी शामिल कर सकती है और वहां भी झगड़े जैसी स्थिति बन सकती है।

इस गोचर के दौरान बड़ी मात्रा में धन का निवेश हानिकारक हो सकता है और आपको आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने और अपने साथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि आप दोनों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है और स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या आ सकती है। 

अप्रैल से अगस्त के बीच कानून या सरकार या मानहानि के खिलाफ किसी भी तरह का काम; आपके लिए ऐसी स्थिति बन सकती है जिसमें आपको सजा का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सतर्क रहें। बृहस्पति का यह गोचर आपको विदेश यात्रा का मौका दे सकता है और इसके लिए आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। अक्टूबर के बाद ससुराल पक्ष को लेकर स्थिति स्थिर होगी और आपको कोई बड़ा मुनाफ़ा हो सकता है। आप अपने मकान और जायदाद को लेकर कोई बड़ा कदम उठाकर सबको चौंका सकते हैं।

गुरु गोचर 2023 तुला राशि (Jupiter Transit 2023 Libra)

गुरु ग्रह आपके तीसरे और छठे भाव का स्वामी है। तुला राशि से गुरु सप्तम भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। क्योंकि यह आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा। यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपके व्यवसाय में प्रगति होगी, लेकिन इससे पहले आपको नुकसान या उससे संबंधित किसी प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इसका सीधा सा मतलब है कि अप्रैल से अगस्त के बीच गुरु चांडाल दोष और अन्य ग्रहों की चाल प्रभावी होगी। 

इनके संयुक्त प्रभाव से आपके व्यवसाय में कोई बड़ी समस्या आ सकती है और आप अपने व्यवसाय को लेकर भावुक और परेशान हो सकते हैं। अगस्त के बाद चीजों में बदलाव आएगा और आपके व्यापार का विस्तार होगा और प्रगति के साथ आगे बढ़ेगा। सितंबर के बाद आपके वैवाहिक जीवन में अच्छा समय देखने को मिलेगा और आप अपने पार्टनर के और करीब महसूस करेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में धीरे-धीरे सुधार होगा, लेकिन इससे पहले समय चुनौतीपूर्ण होगा, इसलिए आपको धैर्य के साथ इसका सामना करना चाहिए।

सितंबर से दिसंबर के बीच में आपको अपनी स्थिति में आर्थिक सुधार देखने को मिलेगा। ऐसे समय के बीच छोटी यात्राओं से आपकी सकारात्मकता और मनोबल में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और इससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

गुरु गोचर 2023 वृश्चिक राशि (Jupiter Transit 2023 Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बृहस्पति आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेगा। गुरु आपके दूसरे भाव और पंचम भाव का स्वामी है। आपके छठे भाव में बृहस्पति का यह गोचर आपके लिए उतना समृद्ध नहीं होगा। लेकिन आपको कुछ सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क और सावधान रहना चाहिए। बृहस्पति जब आपके छठे भाव में गोचर करेगा उस दौरान सूर्य, बुध और राहु रहेंगे। आपके छठे भाव में इन चार ग्रहों का चतुर्ग्रही योग होगा और इनके प्रभाव से आपको लीवर से संबंधित समस्या हो सकती है।

यदि आप इस मामले में सावधानी नहीं बरतते हैं तो यह बढ़ सकता है और स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है और आपको अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ सकता है। यह बृहस्पति गोचर 2023 आपकी आर्थिक स्थिति के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा और आपके ख़र्चे आपकी सेहत पर भी ख़र्च होंगे। संघर्ष से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

सितंबर के बाद आपकी स्थिति में सुधार आएगा और नवंबर से दिसंबर के बीच आपके करियर में अच्छा समय आएगा। व्यापार को लेकर आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। आपको विदेश या अन्य दूरस्थ क्षेत्रों की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है।

गुरु गोचर 2023 धनु राशि (Jupiter Transit 2023 Sagittarius)

आपकी राशि से गुरु का यह गोचर पंचम भाव में होगा। धनु राशि का स्वामी बृहस्पति है। बृहस्पति का गोचर जो आपके पंचम भाव में हो रहा है। जो आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा क्योंकि इस गोचर के कारण पितृ दोष भी बनेगा। यदि आपकी कुंडली में पहले से ही पितृ दोष स्थित है तो यह गोचर आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है। इसलिए इस समय के दौरान आपके लिए अपने पितृ दोष के संबंध में शांति प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आपको समस्याओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। 

आप अपने बच्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा और आपके वित्त के स्रोत समृद्ध होंगे। धनु राशि के जातकों को अपने पारिवारिक जीवन में भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। गुरु गोचर 2023 प्रेम जीवन के लिए अनुकूल नहीं रहेगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़े और अलगाव की स्थितियां बनेंगी। यदि आप विद्यार्थी हैं तो आपको अपनी एकाग्रता में बाधा का सामना करना पड़ सकता है और आप पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे। 

आपको पढ़ाई और उससे संबंधित क्षेत्र में भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि एक सकारात्मक परिणाम यह भी है कि आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपको अपने काम में प्रगति देखने को मिलेगी। आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी और कुल देवी-देवताओं की पूजा करने से आपके लिए अपार समृद्धि के शुभ योग बनेंगे। यदि आप धार्मिक मार्ग पर चलते हैं तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा और आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। इस गोचर की शुरुआत में नौकरी में परिवर्तन भी देखा जा सकता है।

गुरु गोचर 2023 मकर राशि (Jupiter Transit 2023 Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए बृहस्पति तीसरे और बारहवें भाव के स्वामी है।इस गोचर के समय गुरु आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति का चौथे भाव में जाना उतना शुभ नहीं माना जाता है; लेकिन यह कुछ हद तक फायदेमंद रहेगा। सूर्य और राहु के साथ बनी युति बृहस्पति के गोचर के दौरान कुछ समस्याएं पैदा करेगी। आपको इस समय में अपने स्वास्थ्य का अच्छी तरह से ध्यान रखना चाहिए; आपको सीने में दर्द और सीने में जकड़न जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए। 

जो जातक किसी बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना इस समय में बढ़ेगी। यदि आप अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करते हैं तो आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। इस समय में आपका पूरा ध्यान परिवार पर रहेगा लेकिन आपको करियर पर भी ध्यान देना चाहिए। नौकरीपेशा जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

आपकी मां के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे, लेकिन गुरु गोचर 2023 की शुरुआत में आपकी मां को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसलिए अपनी मां के स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करना आपके लिए बहुत जरूरी है। अक्टूबर के बाद आपके पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और आप अपने परिवार के लिए किसी अच्छे काम में उलझते हुए नजर आएंगे। आपको कोई अच्छी संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है।

गुरु गोचर 2023 कुंभ राशि (Jupiter Transit 2023 Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह दूसरे भाव और एकादश भाव का स्वामी है। बृहस्पति का यह गोचर आपकी राशि से तीसरे भाव में होगा। बृहस्पति का यह गोचर आपको मिश्रित परिणाम प्रदान करेगा। जिस समय यह गोचर होगा उस समय राहु, सूर्य और बुध बृहस्पति के साथ युति में आएंगे। इस दौरान आपका ध्यान अपने मित्रों की तरफ रहेगा। आप अपना समय मौज-मस्ती में बिताएंगे और इसके कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। 

आपको अपने वित्त में गिरावट का भी सामना करना पड़ सकता है। यदि आप आलस्य से दूर नहीं रहेंगे तो समस्याएं आपके रास्ते में आ सकती हैं और आपके महत्वपूर्ण कार्यों में देरी हो सकती है। आपके भाई-बहनों के साथ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको चिंतित कर सकती हैं। आपको कम से कम अक्टूबर तक यात्रा नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इस तरह की यात्राओं में आपको आर्थिक हानि और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

इस दौरान आपको जोड़ों के दर्द या कंधे के दर्द जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपके कान से संबंधित कोई समस्या है तो यह उस दौरान बढ़ सकती है। यह बृहस्पति गोचर 2023 आपके वैवाहिक जीवन में समृद्धि प्रदान करेगा और आपके साथी के साथ आपकी स्थिति में सुधार होगा। अपनी किस्मत बदलने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। क्योंकि इस गोचर के दौरान आपके लिए आर्थिक वृद्धि के भी योग बन रहे हैं।

गुरु गोचर 2023 मीन राशि (Jupiter Transit 2023 Pisces)

बृहस्पति मीन राशि का स्वामी है और साथी है यह आपके दशम भाव का स्वामी भी है। बृहस्पति का यह गोचर आपके दूसरे भाव में होगा। आपको अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहना होगा क्योंकि असंतुलित और कुपोषण आहार से आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। आपको अपनी वाणी पर क़ाबू रखना होगा क्योंकि उसकी वजह से आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। 

आर्थिक रूप से यह समय शुरुआत में चुनौतीपूर्ण रहेगा। संपत्ति को लेकर आपके परिवार में झगड़े हो सकते हैं।नवंबर और दिसंबर के महीने में आपकी आर्थिक स्थिति में समृद्धि आएगी। आप अपने पैसों को बचाने में सफल रहेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके विरोधी और शत्रु आपको हर तरह से चुनौती देंगे, लेकिन उसके बाद भी आप उनसे एक कदम आगे रहेंगे। 

ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखने से आपको लाभ मिलेगा, अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। आपको अपने कार्य क्षेत्र के प्रति अधिक प्रयास और मेहनत करनी होगी और आपको सफलता तभी मिलेगी जब आप बिना ध्यान भटकाए केवल अपने काम पर ध्यान देंगे। गुरु गोचर 2023 आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा। आपके परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है या विवाह संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपके परिवार में खुशियों का संचार होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

If you have and doubts. Please Let Me Know

Blogger द्वारा संचालित.